कांग्रेस ने दीपेंद्र हुड्डा को रोहतक और कुमारी शैलजा को अंबाला से बनाया उम्मीदवार

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए आज अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। शनिवार को जारी की गयी लिस्ट में कुल 18 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इनमे हरियाणा के लिए 06, मध्‍य प्रदेश के लिए 03 और उत्‍तर प्रदेश की 9 लोकसभा सीटें शामिल हैं।

इस लिस्ट मे हरियाणा की अंबाला सीट से कुमारी शैलजा और रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा को उम्मीदवार बनाया है। वहीँ हरियाणा के सिरसा लोकसभा सीट से अशोक तंवर, फरीदाबाद सीट से ललित नागर, गुरुग्राम सीट से कैप्टन अजय सिंह यादव, भवानी-महेंद्रगढ़ सीट से श्रुति चौधरी को मैदान में उतारा है।

वहीँ मध्य प्रदेश की 03 लोकसभा सीटों में भिंड से देवाशीष जरारिया, ग्वालियर से अशोक सिंह, धार से दिनेश गिरवाल को टिकट दिया है। इससे पहले कांग्रेस मध्य प्रदेश की गुना सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम भी एलान कर चुकी है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर से उम्मेद सिंह निषाद, गोंडा से कृष्णा पटेल, बस्ती से राजकिशोर सिंह, सलेमपुर से राजेश मिश्रा, जौनपुर से देवव्रत मिश्रा, गाजीपुर से अजीत कुमार कुशवाह, चंदौली से शिवकन्या कुशवाह और भदोही से रमाकांत यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। मोहनलालगंज से रमाशंकर भार्गव के स्थान पर अब आरके चौधरी को टिकट दिया गया है।

आज जारी किये गए 18 उम्मीदवारों के नामो को मिलाकर कांग्रेस अब तक लोकसभा की 404 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामो का एलान कर चुकी है। इनमे से पहले चरण में 91 लोकसभा सीटों पर चुनाव सम्पन्न हो चूका है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...