कांग्रेस ने दिल्ली की 06 लोकसभा सीटों के लिए घोषित किये उम्मीदवारों के नाम

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दिल्ली की 06 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामो का एलान कर दिया है। उम्मीदवारों में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन के नाम शामिल हैं।

कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक अजय माकन को नई दिल्ली से प्रत्याशी घोषित किया गया है। चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोथिया और पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

दक्षिणी दिल्ली से पार्टी ने अभी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं, जिन पर 12 मई को छठे चरण में मतदान होंगा। इससे पहले कल भारतीय जनता पार्टी ने भी दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से चार लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था।

उम्मीदवारों के नामो का एलान होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा कि “मैं पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को पूरा करने की मैं पूरी कोशिश करूंगा। मैंने पहले भी यहां (उत्तर पूर्वी दिल्ली) से चुनाव लड़ा है, मैं यहां के लोगों को जानती हूं और वे मुझे जानते हैं। हमने यहां से मेट्रो शुरू की थी, हमारी प्रतिष्ठा लोगों के लिए काम करने की है।”

इससे पहले दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर काफी दिनों तक संशय बना रहा और अंततः दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर सहमति नहीं बन पाई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें