कांग्रेस ने जारी की 38 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, अमरोहा से राशिद अल्वी को टिकिट

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज 38 उम्मीदवारों के नाम वाली एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कर्नाटक की 18, मध्य प्रदेश की 09, महाराष्ट्र की 01, मणिपुर की 02, उत्तराखंड की 05 और उत्तर प्रदेश की 03 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामो का एलान किया गया है।

आज जारी की गयी लिस्ट में उत्तर प्रदेश की अमरोहा सीट से कांग्रेस नेता रशीद अल्वी, मथुरा से महेश पाठक और आंवला लोकसभा सीट से कुंवर सर्वराज सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीँ उत्तराखंड की टिहरी गढ़वाल सीट से प्रीतम सिंह, गढ़वाल से मनीष खंडूरी, अल्मोड़ा(सु) से प्रदीप टम्टा, नैनीताल-उधमसिंह नगर से हरीश रावत और हरिद्वार से अम्बरीश कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है।

मध्य प्रदेश में टीकमगढ़(सु) सीट से किरण अहिरवार, खजुराहो से कविता सिंह, शहडोल(एसटी) से प्रमिला सिंह, बालाघाट से मधु भगत, होशंगावाद से शैलेन्द्र दीवान, भोपाल से दिग्विजय सिंह, मंदसौर से मीनाक्षी नटराजन, रतलाम(एसटी) से कांतिलाल भूरिया और बैतूल(एसटी) से रामू टीकम को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीँ महाराष्ट्र की एक सीट के लिए भी आज उम्मीदवार के नाम का एलान किया गया है। महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण को उम्मीदवार बनाया गया है।

गौरतलब है कि आज जारी की गयी लिस्ट के बाद कांग्रेस अब तक उम्मीदवारो के नाम की 8 लिस्ट जारी कर चुकी है। वहीँ कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट के साथ साथ केरल की एक सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें