कांग्रेस को गठबंधन में शामिल करने को लेकर अखिलेश ने कही ये बात

फ़िरोज़ाबाद। लखनऊ में सोमवार को कांग्रेस के रोड शो के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस को गठबंधन में शामिल करने के सवाल पर बड़ा बयान दिया है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बने सपा बसपा गठबंधन में कांग्रेस को शामिल जाने पर साफ़ जबाव नहीं दिया बल्कि उन्होंने कांग्रेस को गठबंधन का हिस्सा बताया।

फ़िरोज़ाबाद में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा गठबंधन बहुजन समाज पार्टी से तो है ही बल्कि कांग्रेस से भी है, राष्ट्रीय लोकदल से भी है और निषाद पार्टी से भी है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अखिलेश ने कहा कि ‘क्यों कि ये गठबंधन बीएसपी से तो है, वहीँ आपको जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी भी इसमें शामिल है, आरएलडी को भी तीन सीटें दी गयीं हैं वो भी इसमें शामिल है। और क्यों कि निषाद पार्टी के साथ हम पहले मिलकर चुनाव लडे हैं इसलिए वह भी शामिल है। उन्होंने कहा कि पीस पार्टी ने भी सहयोग किया था, आने वाले समय में कुछ लोकसभा चुनाव में साथ रहेंगे कुछ विधानसभा चुनाव में भी हमारे साथ रहेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले 12 जनवरी को बसपा और सपा की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस की कड़ी आलोचना की थी। उन्हीने कांग्रेस को कमतर आंकते हुए कांग्रेस को गठबंधन के अनुपयुक्त बताया था।

वहीँ लखनऊ में प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो के बाद कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सपा बसपा कांग्रेस को गठबंधन में शामिल करने पर पुनर्विचार कर रहे हैं। न्यूज़ 18 की एक खबर में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि सपा बसपा गठबंधन ने कांग्रेस को 14 सीटें तक देने का ऑफर दिया है।

दूसरी तरफ लखनऊ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ़ तौर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन भी चुनाव लड़ रहा है लेकिन हम पूरी ताकत के साथ सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि वे बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के लिए पूरा सम्मान रखते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...