कांग्रेस कोर कमेटी के नेताओं की राहुल को सलाह : संघ के निमंत्रण को न करें स्वीकार

नई दिल्ली। आरएसएस द्वारा अपने एक प्रस्तावित कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आमंत्रित किये जाने की खबरों पर आज कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक में चर्चा हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोर कमेटी में शामिल सभी नेताओं ने एक सुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सलाह दी कि वे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस ) के कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार न करें।

वहीं मलिकार्जुन खड़गे ने राहुल से कहा, ‘आरएसएस एक जहर है, ये सब जानते हैं। अगर आप जानते हैं कि सामने जहर है तो फिर उसको चखकर देखने की जरूरत नहीं क्योंकि जहर को चखने का नतीजा सब जानते हैं।

उन्होंने कहा कि आरएसएस अपनी विचारधारा को फैलाना चाहता है, उसमे हम भागीदार क्यों बनें. आखिर ये बांटने वाली और संविधान की जगह मनु स्मृति को मानने वाली विचारधारा है।

वहीँ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोर कमेटी की बैठक में इस बात को लेकर चर्चा हुई कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आरएसएस का निमंत्रण स्वीकार करना चाहिए अथवा नहीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकतर कांग्रेस नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का उदाहरण सामने रखा। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इससे आरएसएस भ्रामक सन्देश फैलाने में सफल हो सकता है।

बता दें कि हाल ही में मीडिया में आयी खबरों में कहा गया था कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) अपने नागपुर मुख्यालय में एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निमंत्रण भेज सकता है। इससे पहले संघ ने अपने कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी आमंत्रित किया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *