कांग्रेस का बड़ा हमला: जब देश शहीदों के शवों के टुकड़े चुन रहा था, मोदी जी शूटिंग में व्यस्त थे

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के दिन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा डिस्कवरी चैनल के लिए फोटो शूट कराये जाने को लेकर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पांच सवाल दागे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि जिस समय हमारे जवानों की शहादत से देश सदमें में था वहीं, दूसरी ओर उत्तराखंड के जिम कार्बेंट पार्ट में पीएम मोदी शूटिंग में व्यस्त थे।

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी जी डिस्कवरी चैनल के मुखिया और उनकी कैमरा टीम के साथ खुद के प्रचार प्रसार और बोट राईड में घड़ियालों को निहार रहे थे। क्या दुनिया में ऐसा कोई पीएम है? मेरे पास वास्तव में पीएम मोदी के लिए कोई शब्द नहीं है।

पुलवामा हमले पर राजनीति का आरोप लगाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह बस इसका राजनीतिक फायदा उठा रहे हैं। मोदी शाह की जोड़ी को आतंकवाद पर राजनीति करने की बुरी आदत है। जिस समय देश शहीदों के शव के टुकड़े चुन रहा था। उस समय पीएम मोदी अपने नाम के नारे लगवा रहे थे, शूटिंग और चाय-नाश्ते में व्यस्त थे। वहीं, अमित शाह भी रैली में कांग्रेस पर हमला कर रहे थे।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पुलवामा में 3 बजकर 10 मिनट पर हमला हुआ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6.10 बजे तक शूटिंग कर रहे थे। आतंकी हमले में जवानों की शहादत के बाद देश के घरों में चूल्हे बंद थे और पीएम उत्तराखंड के रामनगर के गेस्ट हाउस में चाय नाश्ते का मजा ले रहे थे।

सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह ने राष्ट्रीय शोक की भी घोषणा इसलिए नहीं कि क्योंकि अगर राष्ट्रीय शोक की घोषणा हो जाती तो उनकी रैलियां और राजनीतिक कार्यक्रम रुक जाती।

उन्होंने कहा कि सत्ता की भूख में इंसानियत और शहादत को मोदी सरकार पीछे छोड़ आई है। दुर्भाग्यवश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए सत्ता की लालसा देश की सेना और शहीदों के सम्मान से बड़ी है। मोदी जी राजधर्म भूलकर केवल राज बचाने की जुगत में लगे हैं।

सुरजेवाला ने पीएम मोदी के दक्षिण कोरिया के दौरे पर भी सवाल उठाए और कहा कि पीएम मोदी शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके परिवार वालों को इंतजार करवा रहे थे। जिस समय शहीद जवानों के शव दिल्ली लाए गए तो पीएम मोदी श्रद्धांजलि देने के लिए एक घंटा देरी से पहुंचे थे।

सुरजेवाला ने कहा कि ‘भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य साक्षी महाराज एक शहीद के कार्यक्रम में हंस रहे थे। सरकार के पर्यटन मंत्री ने तो शहीद की डेडबॉडी के साथ सेल्फी भी ली। मोदीजी अब दो दिन की साउथ कोरिया यात्रा पर चले गए हैं। ऐसे समय जब पूरा देश पुलवामा हमले की पीड़ा से गुजर रहा है, वे विदेश दौरे पर हैं’।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला ने मोदी सरकार से पांच सवाल भी पूछे।

– आप अपनी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और गृहमंत्री की विफलता के लिए जिम्मेदारी क्यों नहीं स्वीकार करते?

– आतंकियों को सैकड़ों किलोग्राम, कार्बाइन और लॉन्चर कहां से मिले? विस्फोटक ले जा रही कार को सैनिटाइज्ड जोन में अंदर जाने की अनुमति कैसे मिली?

– सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद की चेतावनी को नजरअंदाज कैसे कर दिया?

– सरकार द्वारा सीआरपीएफ के जवानों को एयरलिफ्ट करने की अपील को क्यों ठुकराया गया? क्या इस काफिले के आगे बढ़ने से पहले खराब मौसम के चलते जवान यहां फंसे नहीं रहे? क्या उनकी जिंदगी बच नहीं सकती थी?

– सरकार के 56 महीनों में 488 जवान शहीद क्यों हुए? नोटबंदी से आतंकी हमले बंद क्यों नहीं हुए?

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें