विधानसभा उपचुनाव: रामगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार सफिया जुबेर खान जीतीं

नई दिल्ली। तीन राज्यों की एक एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों के लिए मतगणना का काम जारी है। इन तीन विधानसभाओं में राजस्थान की रामगढ और हरियाणा की जींद विधानसभा सीट को अहम माना जा रहा है।

राजस्थान की रामगढ सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सफिया जुबेर खान चुनाव जीत गयी हैं। उन्होंने इस सीट पर अपने निकटम प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार सुवंत सिंह को 12228 वोटों से पराजित किया। यहाँ बसपा उम्मीदवार और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह तीसरे नंबर पर रहे हैं।

वहीँ हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। छठवें राउंड की मतगणना के बाद जींद में बीजेपी उम्मीदवार10106 वोटों से आगे चल रहे हैं। यहाँ जननायक जनता पार्टी उम्मीदवार दूसरे नंबर पर और कांग्रेस उम्मीदवार तीसरे नंबर पर हैं। मतों की गिनती का काम जारी है।

हरियाणा के जींद सीट पर हो रहे उपचुनाव में दो महिला उम्मीदवारों सहित 21 उम्मीदवार प्रत्याशी मैदान में हैं। बीजेपी से डॉ. कृष्णलाल मिढ़ा, कांग्रेस से रणदीप सिंह सुरजेवाला और इनेलो से उम्मेद सिंह शामिल हैं। इसके अलावा सांसद दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय सिंह चौटाला के मैदान में उतरने से मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें