कांग्रेस – आप गठबंधन पर हाईकमान की मुहर, जल्द हो सकता है एलान

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन होने की खबर आ रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन तय हो गया है और जल्द ही इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा हो जाएगी।

हालाँकि इससे पहले दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में किसी तरह के गठबंधन की बात को नकार चुके हैं। वहीँ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पी सी चाको सार्वजनिक तौर पर दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की वकालत कर चुके हैं।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी से कांग्रेस का गठबंधन हो अथवा नहीं इसे लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की राय जानने की कोशिशों के तहत पीसी चाको की आवाज़ वाला एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुआ था। दावा किया गया था कि पी सी चाको कार्यकर्ताओं से राय जानने के लिए कार्यकर्ताओं को रिकॉर्डेड मेसेज भिजवा रहे हैं।

वहीँ अब खबर आ रही है कि रविवार को पी सी चाको ने आलाकमान को सौंपी अपनी रिपोर्ट में गठबंधन की वकालत की है। सूत्रों ने कहा कि रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पी सी चाको को आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने के लिए बातचीत करने को अधिकृत कर दिया गया था।

हालाँकि आम आदमी पार्टी दिल्ली की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है लेकिन सूत्रों ने कहा कि दिल्ली की 4 सीटों पर आम आदमी पार्टी और तीन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस को जो तीन सीटें मिल रही हैं उसमे से एक सीट पर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन का उम्मीदवार होना तय है।

सूत्रों ने कहा कि अजय माकन शुरू से दिल्ली में आप के साथ गठबंधन के पक्ष में थे और उन्होंने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पी सी चाको के प्रस्ताव का समर्थन किया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...