कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा के बने आसार, जेडीएस से बातचीत के लिए एक्टिव हुई कांग्रेस

नई दिल्ली। कर्नाटक में विधानसभा चुनावो के लिए वोटो की गिनती का काम जारी है। ताजा रुझानो से साफ़ दिखाई दे रहा है कि कर्नाटक में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नही मिल रहा और त्रिशंकु विधानसभा की स्थति पैदा हो सकती है।

त्रिशंकु विधानसभा की स्थति में जनता दल सेकुलर किंग मेकर की भूमिका में आ गयी है। कर्नाटक में किसकी सरकार बनेगी यह जनता दल सेकुलर पर निर्भर करेगा।

222 में से 221 सीटों के मिले ताजा रुझानो के अनुसार बीजेपी 96, कांग्रेस 81 और जनता दल सेकुलर के उम्मीदवार 43 सीटों पर बढ़त बनाये हुए हैं। राज्य में 224 विधानसभाओं में से 222 के लिए चुनाव हुआ था। बहुमत का आंकड़ा छूने के लिए किसी भी राजनैतिक दल को कम से कम 113 सीटें चाहिए। ऐसे में जनता दल सेकुलर की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण हो गयी है।

इस बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडके ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि वे जनता दल सेकुलर से गठबंधन को लेकर वे कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और गुलामनबी आज़ाद से बात करने जा रहे हैं। कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस से गठबंधन का सरकार बनाएगी अथवा नही इस पर 11- 11.30 बजे तक स्थति साफ़ हो जाएगी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *