कर्नाटक में कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, राहुल बोले ‘इसमें हैं जनता के मन की बात’

बेंगलुरु। कर्नाटक में विधानसभा चुनावो के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि इसमें लोगों के मन की बात है।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पिछले चार सालों में मोदी और बीजेपी की सरकार ने बड़े बड़े वादे किए लेकिन पूरा एक भी नहीं किया है। वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने पिछले मेनिफेस्टो में जो कुछ कहा था उसका 95 फीसदी पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र कर्नाटक के लोगों की आवाज है जिसे हमने घर- घर जाकर सुनी है और हमने उनके दिल के हाल को पूछा है।

पार्टी घोषणापत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी अपने मन की बात करते हैं. लेकिन हमारे इस घोषणापत्र में कर्नाटक की जनता के मन की बात है।’

राहुल गांधी ने कहा, ‘यह घोषणा-पत्र बंद कमरे से नहीं बनाया गया है, बल्कि सूबे के लोगों से पूछकर तैयार किया गया है। हमने जनता को ये नहीं कहा कि हम क्या करेंगे, हमने उनसे पूछा कि आप क्या चाहते हैं। इसके लिए हम हर जिले, हर ब्लॉक, हर समुदाय और वर्ग तक गए और वो क्या चाहते हैं ये पूछा।’

राहुल गांधी ने कहा कि मेनिफेस्टो बनाते समय हमारी टीम कर्नाटक के हर जिले में गई और लोगों से राय ली है। हम हर घर हर गली मोहल्ले में पहुंचे और उनसे उनकी बातें पूछी और घोषणापत्र बनाया। वहीं बीजेपी मेनिफेस्टो तीन चार लोग ही बनाते हैं।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काला धन वापस आने पर हर खाते में 15 लाख रुपये आने वाले वादे का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एक रुपया भी किसी खाते में नहीं आया। राहुल ने पीएम मोदी का भ्रष्टाचार मुक्त सरकार का वादा याद दिलाते हुए राफेल और बैंक घोटालों का हवाला दिया।

गौरतलब है कि कर्नाटक में अगले महीने 12 मई को विधानसभा चुनाव होना है तथा 15 मई को नतीजे घोषित किये जायेंगे। ऐसे में राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस और मुख्य प्रतिद्वंदी बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झौंक रखी है।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें