कर्नाटक में कांग्रेस को राहत: एनसीपी नहीं उतारेगी अपने उम्मीदवार, कांग्रेस का करेगी समर्थन

नई दिल्ली। कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनावो में आज कांग्रेस के लिए एक और राहत भरी खबर आयी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) कर्नाटक में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी बल्कि कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

एनसीपी नेता डीपी त्रिपाठी ने गुरुवार को बताया कि ‘कर्नाटक को भाजपा को हराने के लिए हमने चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। यही नहीं यह भी फैसला किया गया है कि हम सत्ता पर काबिज कांग्रेस का बिना किसी शर्त के समर्थन करेंगे।’

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को 224 विधानसभाओं के लिए होने जा रहे चुनावो में एनसीपी को लेकर सस्पेंस बना हुआ था। एनसीपी ने कर्नाटक चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने को लेकर साफ़ सन्देश नहीं दिया था। इसलिए समझा जा रहा था कि एनसीपी कम से कम 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी या कर्नाटक में बने बसपा और जनता दल सेकुलर से गठजोड़ कर चुनाव लड़ेगी।

आज एनसीपी ने एलान किया कि वह सेकुलर वोटों का विभाजन रोकने और बीजेपी की पराजय सुनिश्चित करने के लिए अपने उम्मीदवार खड़े नहीं करेगी बल्कि कांग्रेस उम्मीदवारों को बिना शर्त समर्थन देगी।

अब माना जा रहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार खड़े करने को लेकर एनसीपी की तरफ से आज आये बयान के बाद कांग्रेस और राज्य के सीएम सिद्धारमैया को बड़ी राहत मिली होगी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें