कर्नाटक में उल्टा पड़ा योगी का दांव: हिंदुत्व और बीफ पर हुए ट्रोल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हिंदुत्व वाला दांव कर्नाटक में चलता नहीं दिख रहा। आदित्यनाथ ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया पर गोमांस को लेकर उनके हिंदू होने पर सवाल खड़ा किया तो ट्वीटर पर लोगों ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुनायीं और जमकर ट्रोल किया।

कर्नाटक में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने हिन्दू मतों के धुर्वीकरण को ध्यान में रखकर योगी आदित्यनाथ को कर्नाटक में कुछ सभाएं करने की ज़िम्मेदारी दी है। इसी क्रम में योगी आदित्यनाथ ने बेंगलुरु में एक सभा को सम्बोधित करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धार्थमैया पर बीफ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खबरों से पता चला कि सिद्धारमैया खुद को हिंदू कहते हैं। अगर वह हिंदू है तो गोमांस खाने वालों की वकालत क्यों करते हैं। हिंदुत्व गोमांस खाने की इजाजत नहीं देता है।

योगी आदित्यनाथ के बयान पर लोगों ने ट्विटर पर जमकर गुस्से का इज़हार किया। ट्विटर यूजर्स ने बीजेपी नेताओं का हवाला देते हुए कहा कि आपकी पार्टी के नेता भी बीफ खाते हैं। ट्विटर यूजर्स ने गोवा का हवाला देते हुए लिखा कि क्या योगी आदित्यनाथ बता सकते हैं कि गोवा में मनोहर पर्रिकर गोमांस खाने की वकालत कर रहे हैं, वह हिंदू हैं या नहीं?

एक यूजर ने हिदुस्तान टाइम्स के न्यूज पेपर की अंग्रेजी हेडलाइन का स्क्रीनशॉट चिपका दिया, जिसमें लिखा था- मेघालय के बीजेपी नेता ने सस्ते बीफ का वादा किया, बछड़ों के व्यापार पर लगे बैन पर रोष।

गौरतलब है कि कर्नाटक में नवंबर में होने वाली बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की परिवर्तन यात्रा में मुख्य रूप से योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल किया गया है। राज्य में चुनावो को देखते हुए बीजेपी हर तरह की ज़ोर आजमाइश करने की तैयारी में जुटी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें