कर्नाटक: जयनगर सीट पर कांग्रेस ने बनायीं बढ़त, तीन एमएलसी सीटें भी जीता गठबंधन

नई दिल्ली। कर्नाटक की जयनगर सीट पर हुए विधानसभा चुनाव के लिए वोटो की गिनती का काम जारी है। शुरूआती रुझानों के अनुसार कांग्रेस उम्मीदवार ने बढ़त हासिल कर ली है। खबर लिखे जाने तक कांग्रेस को 3749 और बीजेपी को 3322 वोट मिले हैं।

वहीँ विधान परिषद चुनाव में भी गठबंधन उम्मीदवारों को तीन सीटों पर जीत हासिल हुई है। इनमे जेडीएस ने दो सीटें तथा कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल की है।

अभी वोटों की गिनती का काम जारी है। ग्यारह बजे तक तस्वीर पूरी तरह साफ़ होने की उम्मीद है। जयनगर विधानसभा सीट पर कुल 19 उम्मीदवार मैदान में हैं।

कांग्रेस ने सिद्धारमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को उतारा है। सौम्‍य के पक्ष में जेडीएस ने इस सीट पर अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारा। वहीं, बीजेपी की तरफ से पार्टी के दिवंगत विधायक बीएन विजयकुमार के भाई बी.एन प्रहलाद उम्मीदवार है।

बता दें कि इस सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के नेता और मौजूदा विधायक बीएन विजय कुमार का मतदान से कुछ दिन पहले ही निधन हो गया था. इसकी वजह से चुनाव आयोग ने मतदान स्थगित कर दिया था।

3 मई को भी विजयकुमार अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार के लिए निकले थे। प्रचार के दौरान देर शाम 59 साल के विजयकुमार अचानक गिर गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ उनकी मौत हो गयी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें