कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी 10 फरवरी से शुरू करेंगे चुनाव अभियान

नई दिल्ली। कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनावो के लिए आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर सम्पन्न हुई बैठक में चुनावी रणनीति को अंतिम रूप दिया गया।

इस बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, राज्य कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष एस आर पाटिल एवं दिनेश गुंडु राव तथा राज्य के प्रभारी के सी वेणुगोपाल सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव मार्च-अप्रैल में होने की सम्भावना है। हालाँकि चुनाव आयोग ने 225 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं की है। लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक में अप्रेल माह की समाप्ति से पहले विधानसभा चुनाव संपन्न हो जायेंगे।

बैठक के बाद कर्नाटक राज्य इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल चुनाव अभियान के पहले चरण के लिए 10-12 फरवरी को कर्नाटक का दौरा करेंगे।’’

उन्होंने कहा कि राहुल अपने कर्नाटक दौरे की शुरुआत बेंगलुरु से करेंगे और वह राज्य के अन्य हिस्सों में भी जाएंगे। ‘उनके तीन दिन के दौरे के लिए विभिन्न कार्यक्रम तय किये गये हैं। राहुल किसानों, बुद्धिजीवियों और छात्रों एवं अन्य को संबोधित करेंगे।

वहीँ सूत्रों के अनुसार आज सम्पन्न हुई बैठक में चुनावी रणनीति को लेकर कर्नाटक कांग्रेस द्वारा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रेजेंटेशन दिखाया गया। जिस पर विस्तृत चर्चा के बाद उसमे कई अन्य चीज़ो को समायोजित किया गया है।

परमेश्वर ने बताया कि इस बैठक में राज्य के वरिष्ठ नेता और सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे, के रहमान खान, के एच मुन्नियप्पा, आस्कर फर्नांडिस एवं वीरप्पा मोइली भी मौजूद थे।

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि बीजेपी कर्नाटक में फालतू के मुद्दे उठा रही है। उसके पास बस ऐसे ही मुद्दे हैं। जिन्हे योगी आदित्यनाथ और अमित शाह भी उठा रहे हैं और हो सकता है कि पीएम नरेंद्र मोदी भी ऐसे ही मुद्दे उठायें।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *