कर्नाटक की चुनावी रणनीति पर आज राहुल के साथ दिल्ली में होंगा विचार विमर्श

नई दिल्ली। कर्नाटक में चुनावी रणनीति को लेकर कर्नाटक के सीएम सिद्धार्थमैया तथा अन्य कांग्रेस नेता आज दिल्ली में जुट रहे हैं। कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आज हो रही कांग्रेस की बैठक को अहम माना जा रहा है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार आज हो रही बैठक में कर्नाटक कांग्रेस चुनावी रणनीति को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रजेंटेशन देगी। जिसके बाद राज्य में चुनावी रणनीति को लेकर विचार विमर्श किया जायेगा।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की ये अहम बैठक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर होगी। सूत्रों की माने तो कर्नाटक कांग्रेस ने चुनाव के लिए 360 कार्यक्रम तैयार किया है। 13 जनवरी को इस कार्यक्रम की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समक्ष प्रजेंटेशन दी जाएगी। इस 360 कार्यक्रम पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अंतिम मुहर लगने के बाद इसे कर्नाटक में लांच किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि कर्नाटक में भी बीजेपी के कटटर हिंदुत्व की काट करने के लिए कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व का सहारा लेगी तथा गुजरात और पंजाब की तर्ज पर चुनाव लड़ेगी। सूत्रों ने कहा कि मार्च -अप्रेल के महीने में कर्नाटक में कांग्रेस कई यात्रायें निकलेगी। चुनाव को मैनेज करने के लिए कर्नाटक को गुजरात की तर्ज पर चार ज़ोन में विभाजित किया जाएगा और हर ज़ोन में एक एक प्रभारी को ज़िम्मेदारी दी जायेगी।

सूत्रों ने कहा कि यात्राओं के शुरू होते ही देशभर के कांग्रेस नेता कर्नाटक में जुटना शुरू हो जायेंगे। इनमे कई पूर्व केंद्रीय मंत्री, राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री, पार्टी के संसद और विधायक शामिल होंगे।

सूत्रों ने कहा कि इन यात्राओं के सम्पन्न होने के बाद हर ज़ोन में जनता से राय मशविरा लेकर चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने का काम शुरू किया जायेगा। जनता से सीधे सम्पर्क कर उनके मुद्दों और आकांक्षाओं का ध्यान रखते हुए चुनावी घोषणा पत्र की एक थीम तैयार की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक राज्य के बुद्धजीवियों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने के लिए जिला स्तर पर सम्मेलनों और सेमिनारों का आयोजन किया जाएगा। जिनका मुख्य विषय कर्नाटक में पिछले 5 वर्षो में कांग्रेस सरकार द्वारा किये गए कार्यो को बुद्धजीवियों के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें