कर्नाटक: कांग्रेस – जेडीएस में गठबंधन, दस सीटों पर चुनाव लड़ेगी जेडीएस

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और जनता दल सेकुलर में गठबंधन हो गया है। सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और जेडीएस प्रमुख एच डी देवगौड़ा के बीच आज बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

दोनों पार्टियों के बीच हुई बातचीत के बाद कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीटों में से दस सीटें जनता दल सेकुलर को दी गयी हैं। देवगौड़ा ने कहा कि कुल 28 सीट हैं। मैं 10 सीटों पर राजी हूं।

इससे पहले कर्नाटक की कुल 28 लोकसभा सीटों में से जेडीएस 12 सीटें मांग रही थी लेकिन कांग्रेस महज 8 सीटें देना चाहती है। ऐसे में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे का मामला अभी पूरी तरह सुलझा नहीं है। हालांकि, कांग्रेस-जेडीएस दोनों पार्टियां मिलकर कर्नाटक में सरकार चला रहे हैं।

कांग्रेस-जेडीएस के नेताओं का दावा है कि दोनों पार्टियां मिल कर चुनाव लड़ती है, तो कम से कम 20 सीटें जीत सकते हैं। बुधवार की बैठक में देवगौड़ा और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस की ओर से संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और जेडीएस की ओर से राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश अली ने भी बैठक में हिस्सा लिया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...