कर्नाटक: कांग्रेस-जेडीएस के बीच तय हुआ सीटों का बंटवारा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक में हुए कांग्रेस और जनता दल सेकुलर के बीच आज सीटों के बंटवारे के साथ ही गठबंधन पर अंतिम मुहर लग गयी है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक कर्नाटक में कांग्रेस 20 सीटों पर और जनतादल सेकुलर 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इससे पहले जेडीएस और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर कई दौर की बातचीत हो चुकी थी।

जनता दल सेकुलर नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक कर सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत की थी। उसी समस्य ये कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गयी है लेकिन आधिकारिक तौर पर दोनों पार्टियों ने कोई एलान नहीं किया था।

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की साझा सरकार है। हालाँकि विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं था। जनता दल सेकुलर ने बसपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था जबकि कांग्रेस ने राज्य में अकेले चुनाव लड़ा था। अब लोकसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टियों ने आपस में गठबंधन कर चुनाव लड़ने का एलान किया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें