कर्नाटक: कल येदुरप्पा लेंगे सीएम पद की शपथ, सुप्रीमकोर्ट जा सकती है कांग्रेस

नई दिल्ली। कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा बीजेपी को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद अब कल बीजेपी नेता बीएस येदुरप्पा राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

राज्यपाल ने येदुरप्पा को पंद्रह दिनों के अंदर सदन में बहुमत सिद्ध करने के लिए कहा है। वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस इस मामले को लेकर सुप्रीमकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाएगी।

इससे पहले पिछले 24 छंटे से चल रही राजनैतिक उठापटक का उस समय अंत हो गया जब राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए बीजेपी को आमंत्रित किया। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला के बीजेपी को सरकार बनाने का मौका देने के बाद कांग्रेस ने इसे अनुचित कदम बताया है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी नेता सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में है।

कांग्रेस की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि गवर्नर ने बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया है। उन्होंने कहा कि अब उनके पास दो विकल्प हैं कि वे इस मामले को लेकर राष्ट्रपति के पास जाएं या कोर्ट में। सिब्बल ने कहा कि इस बारे में विचार करेंगे कि कौन सा कदम उठाया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि बुधवार देर शाम सामने आए घटनाक्रम में राज्यपाल की ओर से बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का मौका देने की बात सामने आई। उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 21 मई तक का समय दिया गया है।

कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि राज्यपाल पर बीजेपी अध्यक्ष और पीएम का दबाव है। उन्होंने आरोप लगाया कि कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला दबाव में काम कर रहे हैं।

गहलोत ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में राज्य सभा चुनाव में मिली हार का बदला लेने की भावना से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुमत कांग्रेस के साथ है तो इस लिहाज से उन्हें ही सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *