कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन 5 में 4 सीटों पर आगे

नई दिल्ली। कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस जेडीएस गठबंधन को बड़ी सफलता मिली है। कांग्रेस-जेडीएस का गठबंधन पांच में से चार सीटों पर आगे चल रहा है।

ताजा रुझान के मुताबिक सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार लोकसभा की दो सीटों और विधानसभा की दो सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं भाजपा शिवमोगा लोकसभा सीट पर आगे चल रही है।

तीन लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस बेल्लारी सीट पर और गठबंधन की उसकी सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) मांड्या संसदीय सीट पर आगे चल रही है। वहीँ दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में दोनों सीटों पर कांग्रेस जेडीएस गठबंधन आगे चल रहे हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक बेल्लारी में कांग्रेस के वी एस उगरप्पा भारतीय जनता पार्टी के जे शांता से 84,257 मतों से आगे चल रहे हैं। शिवमोगा में, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बेटे भाजपा के वी वाई राघवेंद्र जद (एस) के मधु बंगरप्पा से 9,665 मतों से आगे चल रहे हैं। मांड्या में जद(एस) के शिवरामे गौड़ा भाजपा के सिद्धरमैया से आगे चल रहे हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक में तीन लोकसभा सीटों, शिमोगा, बेल्लारी और मांड्या तथा दो विधानसभा सीटों जामखंडी और रामनगरम के लिए शनिवार को मतदान हुआ था।

जिन तीन लोकसभा सीटों पट उपचुनाव हुआ है उसमे से दो सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा था। वहीँ एक सीट जनता दल यूनाइटेड के पास थी। इससे पहले आज पांचों निर्वाचन क्षेत्रों में पांचों केंद्रों पर आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई। कुल 1248 मतगणना कर्मी तैनात किये गए हैं।​

पांच निर्वाचन क्षेत्रों के उपचुनाव में शनिवार को 67 प्रतिशत मतदान हुआ था। सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 31 उम्मीदवार मैदान में है हालांकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और भाजपा के बीच है।​ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मतगणना के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये गए हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें