करूणानिधि की मूर्ति अनावरण के अवसर पर विपक्ष के नेताओं ने जताया 2019 के चुनाव में एकता का भरोसा

चेन्नई। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के खिलाफ जहाँ विपक्ष के गठजोड़ महागठबंधन बनाने की कोशिशें जारी हैं। महागठबंधन के लिए कई बार विपक्षी दलों के बीच बैठक हो चुकी हैं। वहीँ तमिलनाडु तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में भी विपक्ष की एकता सामने आयी है।

चेन्नई स्थित डीएमके मुख्यालय में डीएमके नेता एम् करूणानिधि की मूर्ति का रविवार को इसका अनावरण किया गया। करुणानिधि की इस साल 7 अगस्त को लंबी बीमारी के बाद कावेरी हॉस्पिटल में मौत हो गई थी। वे 94 साल के थे।

मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, अभिनेता रजनीकांत और पुडुचेरी के सीएम नारायणस्वामी भी चेन्नई पहुंचे और बीजेपी के खिलाफ एकजुटता दिखाई।

इस कार्यक्रम हुए विपक्ष के दिग्गजों ने एकबार फिर विपक्षी दलों की एकजुट के लिए अपनी दृणता दिखाई। कार्यक्रम में शामिल हुए नेताओं ने मंच से मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, हम भारत के विचार को नष्ट नहीं करने देंगे। हम सुप्रीम कोर्ट, आरबीआई, चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं को नष्ट नहीं करने देंगे। हम एक साथ खड़े होकर भाजपा को हराएंगे।

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कहा, यह मेरी इच्छा है कि हमारी पार्टियों का समर्थन एकजुट रहे। करुणानिधि जी हमें गाइड कर रहे थे। हम ऐसी राजनीतिक ताकतों के खिलाफ लड़ रहे हैं जो संवैधानिक मूल्यों और भारत के विचार को खत्म करना चाहती हैं।

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा, प्रधानमंत्री के 5 साल के कार्यकाल में देश 15 साल पीछे चला गया है। अगर हम उन्हें एक और मौका देंगे तो देश 50 साल पीछे चला जाएगा। मोदी किसी राजा की तरह व्यवहार कर रहे हैं इसलिए हम लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए एकजुट हुए हैं।

यह डीएमके का दूसरा शक्ति प्रदर्शन है। इससे पहले इस साल अगस्त में करुणानिधि की याद में एक मेमोरियल मीटिंग हुई थी। इसमें भी देश के कई मशहूर नेता पहुंचे थे। उन्होंने स्टालिन से अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने की अपील की थी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...