कमलनाथ ने शुरू की शिवराज की घेराबंदी, पूछा यह सवाल 

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की घेराबंदी शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश में पेयजल का मुद्दा उठाते हुए कमलनाथ ने शिवराज सरकार से सवाल किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पेयजल के लिए आने वाले करोड़ों रुपये आखिर कहां खर्च हो जाते हैं और किसकी जेब में चले जाते हैं?

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पेयजल की समस्या से निपटने के लिए सरकार गर्मियां आने तक इन्तजार करती रही जबकि उसे जनवरी में ही इस पर कार्य शुरू कर देना चाहिए था। 

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है। कूए, तालाब, हैण्ड पम्प सूख चुके हैं, बुन्देलखण्ड में तो हालात यहाँ तक हैं कि मवेशियों के लिए भी पानी के लाले हैं। ऐसे में लोग पलायन करने को मजबूर हैं। 

उन्होंने कहा कि मनरेगा जैसी योजनाओं के बंद होने से ग्रामीण स्तर पर रोज़गार के अवसर समाप्त हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थति में लोग क़र्ज़ लेकर खाने को मजबूर हैं और कर्ज अदा नही कर पा रहे हैं। 

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें