कब्र के लिए तीन हाथ ज़मीन वाले बयान पर गिरिराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

पटना। बेंगुरसराय से लोकसभा चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया है। गिरिराज सिंह ने कल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ विवादित बयान दिया था।

गिरिराज सिंह ने एक चुनावी सभा में कहा था कि यदि इस देश में कब्र के लिए तीन हाथ ज़मीन चाहिए तो वन्देमातरम गाना पड़ेगा और भारत माता की जय कहना होगा।

इतना ही नहीं गिरिराज ने कहा था कि बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर भ्रमण कर रहे हैं लेकिन, मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि जो वंदेमातरम् नहीं गा सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखे कि गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उसी भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाई, लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए। तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा।

गिरिराज सिंह के बयान को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। गिरिराज सिंह पर यह मामला बेगूसराय के नगर थाने में दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि इस बार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपनी पुरानी सीट नवादा की जगह बेगूसराय से चुनाव लड़ रहे हैं। इस बार उनकी राह आसान नहीं है और बेगूसराय सीट पर वे त्रिकोणीय मुकाबले में फंसे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें