कपिल सिब्बल ने गिनाये बांधो के नाम, पीएम मोदी से पूछा ‘क्या ये आपके दादा दादी ने बनवाये थे’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक चुनावी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर किये गए तीखे हमले के जबाव में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पलटवार किया है।

कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी और बीजेपी का नाम लेकर सवाल किया कि क्या वे इतिहास जानते हैं ? कपिल सिब्बल ने कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूँ कि हीराकुंड डैम, सरदार सरोवर डैम, भाकड़ा नागल और टेहरी डैम किसने बनवाये ? क्या मोदी और बीजेपी के दादा दादी ने बनवाये ?

सिब्बल यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि क्या उन्हें इतिहास पता है ? उन्होंने कहा कि 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान वे ब्रिटिश लोगों के साथ मिल गए थे। उन्होंने कहा कि उनके नाना नानी और दादा दादी का यह रवैया था।

उन्होंने पीएम मोदी का नाम लेकर कहा कि दुर्भाग्य की बात यह है कि वे अपने दादा दादी के बारे में नहीं जानते लेकिन मैं चाहता हूँ कि वो अपने दादा दादी के बारे में पहले जाने।

क्या कहा था पीएम मोदी ने:

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया था। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला किया था। अपनी रैली में उन्होंने कांग्रेस को परिवारवाद के मुद्दे पर घेरा था।

उन्होंने जनता से एक बार फिर दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार बनाने की अपील की थी। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस के लंबे शासन पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कांग्रेस को किसी गैर गांधी शख्स को अपनी पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त करने की चुनौती दी थी।

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था, ‘मैं तो हर रोज अपने चार सालों का हिसाब देता हूं। कांग्रेस वाले अभी भी आंसू बहाते हैं कि चायवाला देश का प्रधानमंत्री कैसे बन गया। जब तक आप लोकतंत्र को नहीं समझोगे तो चायवाले को गाली देते रहोगे। ये कह रहे हैं कि नेहरू की वजह से चायवाला प्रधानमंत्री बना, तो एक बार 5 साल के लिए अपने परिवार के बिना किसी को पार्टी का अध्यक्ष बनाकर दिखा दो।’

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें