दिल्ली

कपिल मिश्रा का बड़ा आरोप: केजरीवाल ने फर्जी कंपनियों के ज़रिये किया ब्लेक को व्हाइट

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी से निष्कासित दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने फ़र्ज़ी कंपनियों के ज़रिये काले धन को सफ़ेद किया। इतना ही नहीं कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर चंदे का हिसाब छिपाने और चुनाव आयोग को गलत जानकारी देने का आरोप भी लगाया।

पिछले 4 दिनों से अनशन कर रहे कपिल मिश्रा यह कहते हुए बेहोश होगये कि वे केजरीवाल का कॉलर पकड़ कर तिहाड़ जेल ले जायेंगे। हालाँकि बेहोशी के दौरान कपिल मिश्रा के हाथ उनके माथे पर ही रखे रहे जो बेहोशी के दौरान असम्भव है।

कपिल मिश्रा ने कहा कि 2013 से 2016 के बीच जो भी जानकारी चुनाव आयोग को दी गई उसमें असली जानकारी को छुपाया गया। कपिल मिश्रा ने बताया कि 2013-14 के बीच पार्टी ने अपनी साइट पर दिखाया कि उसे कुल 9 करोड़ रूपये के करीब चंदा दिया गया जबकि कपिल मिश्रा का दावा है कि उस साल पार्टी को 45 लाख का चंदा मिला। इस जानकारी को पार्टी ने छिपाया।

कपिल मिश्रा ने कहा कि बबलू और योगेचंद नाम के दो फर्जी लोग हैं जिनके नाम से शिवचरण गोयल की कंपनियों में पैसे लगाए गए। कपिल मिश्रा का कहना है कि इन सभी का खाता कृष्‍णानगर के एक्सिस बैंक में है जिस पर काले धन को सफेद बनाने का आरोप लग चुका है और उसके मैनेजर गिरफ्तार हो चुके हैं।

कपिल का आरोप – इस तरह से केजरीवाल ने काले धन को किया सफेद :

  • रमेशबेला कोंडा ने दिए एक करोड़ से ज्यादा चंदा दिया
  • प्रिया बंसल ने दिया 90 लाख का चंदा
  • एक्सिस बैंक का एक चेक पेश किया जो 21 लाख का है जिसमें कोई तारीख नहीं पड़ी है।
  • एक्सिस बैंक का 50 लाख का ब्लैंक चेक ‘आप’ पार्टी के ऑफिस से मिला।
  • एक्सिस बैंक का 50 लाख का दूसरा ब्लैंक चेक ‘आप’ पार्टी के ऑफिस से मिला।
  • एक्सिस बैंक के 35 करोड़ रुपये के दो चेक हैं जिसमें डेट नहीं पड़ी है।

कपिल मिश्रा का दावा है कि ये उन्हीं कं‌पनियों का चेक है जिसने रातोंरात आम आदमी पार्टी के खाते में दो करोड़ रुपये का चंदा दान किया। कपिल मिश्रा ने कहा कि ये वही लोग हैं जिनकी मदद नोटबंदी के दौरान काले धन को सफेद धन बनाया गया। इस तरह से केजरीवाल ने इन्हीं फर्जी कंपिनयों को ठेका देना शुरू कर दिया।

इसके बाद कपिल मिश्रा ने कहा, ‘अब तो ये स्पष्ट है अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट है।’ कपिल मिश्रा ने कहा कि सोमवार को सीबीआई जाएंगे और ये सारे कागजात उनके सामने रखेंगे।

अपने संबोधन के बाद जैसे ही वो अपने हाथ में चेक लेकर मीडिया को दिखाने गए उसी दौरान वो बेहोश होकर गिर गए। उन्हें तुरंत ही एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया गया है। इस दौरान ‌कपिल मिश्रा की मां भी परेशान हो गईं और रोने लगीं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Facebook

Copyright © 2017 Lokbharat.in, Managed by Live Media Network

To Top