कन्हैया, उमर की हत्या करने की धमकी देने वाला अमित जानी गिरफ्तार

amit-jani

नई दिल्ली । जेएनयू छात्रसंघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार और उमर खालिद को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में उत्‍तर प्रदेश नव निर्माण सेना के चीफ अमित जानी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि जानी पर बस में गोलियों से भरी बंदूक और कन्‍हैया का सिर कलम करने का खत रखने का संदेह भी है।

स्‍पेशल सेल के स्‍पेशल कमिश्‍नर अरविंद दीप ने बताया, ”जानी को सीआरपीसी की धारा 41(1) के तहत गिरफ्तार किया गया है। हमें उन्‍हें नई दिल्‍ली जिला पुलिस को सौंपेंगे।” 15 अप्रैल को जेएनयू जाने वाली बस में एक बंदूक और धमकी भरा खत मिला था। बस के ड्राइवर ने पुलिस को यह जानकारी दी थी।

तिलक मार्ग पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया था। इसके बाद जानी के भाई सौरभ और उसके दोस्‍त सुलभ को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जानी के लाजपत नगर और एनसीआर स्थित अन्‍य ठिकानों पर भी छापा मारा था लेकिन सफलता नहीं मिला थी।

एक अधिकारी ने बताया, ”जानी ने सोशल मीडिया पोस्‍ट के जरिए दावा किया कि वह सरेंडर कर देगा। लेकिन वह अपना मन बदलता रहा।’ सूत्रों के अनुसार जानी ने इससे पहले फेसबुक पर भी कन्‍हैया कुमार को धमकी दी थी। इसमें उन्‍होंने कहा था कि जेएनयू में उनका एक हथियारबंद आदमी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *