ओवैसी बोले “पीएम मोदी ने नहीं सऊदी सरकार ने दी है महिलाओं को बिना मेहरम हज की अनुमति’

नई दिल्ली। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम महिलाओं को बिना मेहरम हज की अनुमति दिए जाने पर पीएम मोदी द्वारा क्रेडिट लेने पर सवाल उठाये हैं।

ओवैसी ने कहा कि महिलाओं को बिना मेहरम हज करने की अनुमति सऊदी अरब सरकार ने दी है। इसका क्रेडिट पीएम मोदी क्यों ले रहे हैं ? उन्होंने कहा कि कि विदेशी सरकार जो काम पहले ही कर चुकी है उसका श्रेय प्रधानमंत्री को नहीं लेना चाहिए।

ओवैसी ने एएनआई से कहा कि सऊदी हज अथॉरिटी ने 45 साल से अधिक किसी भी देश की मुस्लिम महिला को बगैर मेहरम हज पर जाने की अनुमति दी है। इसका मोदी सरकार से न कोई ताल्लुक है और न इसमें मोदी सरकार की कोई भूमिका है।

क्या कहा था पीएम मोदी ने :

पीएम मोदी ने हाल ही में अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 2017 के अंतिम संस्करण में रविवार को कहा था कि ‘मैंने देखा है कि अगर कोई मुस्लिम महिला हज यात्रा के लिए जाना चाहती है तो वह बिना ‘मेहरम’ (पुरुष संरक्षक) के नहीं जा सकती।

उन्होंने कहा कि जब मैंने इस बारे में पता किया तो मुझे पता चला कि वह हम लोग ही हैं, जिन्होंने महिलाओं के अकेले हज पर जाने पर रोक लगा रखी है। इस नियम का कई इस्लामिक देशों में अनुपालन नहीं किया जाता।

पीएम मोदी ने कहा कि अल्पसंख्यक मंत्रालय ने यह प्रतिबंध हटा लिया है और अब मुस्लिम महिलाओं को बिना किसी पुरुष संरक्षक के हज यात्रा करने की अनुमति होगी।’ मन की बात कार्यक्रम में मोदी ने आगे कहा कि अब तक, 1,300 महिलाएं बिना मेहरम के हज यात्रा करने के लिए आवेदन कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को पुरुषों की तरह समान अवसर मिलने चाहिए।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें