ओवैसी की चुनौती: हैदराबाद से चुनाव लड़ें पीएम मोदी या अमित शाह

हैदराबाद। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को चुनौती दी है कि उनमे से कोई भी हैदराबाद से चुनाव लड़कर दिखाए।

एक कार्यक्रम के दौरान ओवैसी ने कहा, ‘हैदराबाद से एआईएमआईएम के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए सभी (पार्टियों) को चुनौती देता हू। मैं पीएम मोदी या अमित शाह को यहां की सीट से चुनाव लड़ने के लिए चुनौती देता हूं। मैं कांग्रेस को भी चुनौती देता हूं। यहां तक कि यदि दोनों पक्ष एक साथ चुनाव लड़ते हैं, तो भी वे हमें हराने में सक्षम नहीं होंगे।’

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आपातकाल के विरोध में देश भर में काला दिवस मनाने को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला था।

उन्होंने कहा था कि बाबरी मस्जिद विध्वंस, महात्मा गांधी की हत्या, 2002 में गुजरात में क्या हुआ, 1984 में सिखों का नरसंहार ये स्वतंत्र भारत में हुई दुनिया को हिला देने वाली घटनाएं थीं। ये किसी को भी कभी नहीं भूलना चाहिए।

इतना ही नहीं हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानो से अपील की थी कि वे चुनाव में अपने (मुसलिम) उम्मीदवारों को वोट डाले। हालाँकि ओवैसी की अपील को कुछ धार्मिक मुस्लिम नेताओं ने ख़ारिज कर दिया। धार्मिक गुरुओं का कहना है कि मुसलमान धर्म के आधार पर उम्मीदवार न चुने बल्कि सेकुलर विचारधारा वाले उस उम्मीदवारों को वोट दें जो जीतने की स्थति में हो।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें