ओपिनियन पोल: कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, सिद्धारमैया अच्छे सीएम, बीजेपी सबसे भ्रष्ट पार्टी

नई दिल्ली। कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनाव पूर्व आये एक ओपिनियन पोल के मुताबिक राज्य में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बताया गया है। वहीँ बीजेपी को दूसरा और जेडीएस को तीसरा स्थान दिया गया है। सर्वे में शामिल लोगों ने मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया काम को सराहा है।

लोकनीति-सीएसडीएस और एबीपी न्यूज के सर्वे के मुताबिक 224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं। सर्वे के मुताबिक राज्य में एक बार फिर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आएगी।

सर्वे के मुताबिक कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी को 97 सीटें, बीजेपी को 84, जेडीएस को 37 और अन्‍य को 4 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। सर्वे में शामिल लोगों के मुताबिक मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने अच्‍छा काम किया है जबकि बीजेपी सबसे भ्रष्‍ट पार्टी है।

सर्वे के मुताबिक 38 फीसदी वोटों के साथ कांग्रेस को 92 से 102 सीटें मिल सकती हैं। जबकि बीजेपी को 33 प्रतिशत वोट मिलने की बात कही जा रही है, इससे उसकी सीटों की संख्या 79 से 89 के बीच रहने का अनुमान है। वहीँ जेडीएस को 22 फीसदी वोट और 32 से 42 के बीच सीटें मिलने के आसार हैं।

ओपिनियन पोल में 44 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बीजेपी सबसे भ्रष्‍ट पार्टी है जबकि कांग्रेस को 41 और जेडीएस को 4 फीसदी लोगों ने भ्रष्‍ट करार दिया है। बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने वाले हैं और 15 मई को चुनाव परिणाम सामने आएंगे।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें