ए के एंटनी की अगुवाई में आज कांग्रेस करेगी मंथन

नई दिल्ली। 17वीं लोकसभा के पहले संसदीय सत्र से पहले आज कांग्रेस में पूर्व रक्षा मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ए के एंटनी की अगुवाई में मंथन होने जा रहा है। आज हो रही बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे से लेकर इस वर्ष राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावो को लेकर मंथन होगा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक आज हो रही वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि आज सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी रायबरेली दौरे पर हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की जिद पर अड़े रहने के बाद आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पदाधिकारी पार्टी में नेतृत्व को लेकर चर्चा करेंगे। पार्टी सूत्रों की माने तो कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने निर्देश पर ही आज एके एंटनी के नेतृत्व में बैठक हो रही है।

इस बैठक में पार्टी में एक से अधिक कार्यकारी अध्यक्षों की न्युक्ति और पार्टी के अध्यक्ष पद पर संयुक्त नेतृत्व की संभावनाओं पर विचार होगा। सूत्रों ने कहा कि पार्टी के अंदर चार कार्यकारी अध्यक्षों की न्युक्ति को लेकर चर्चा चल रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चाहते हैं कि उनके अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने की स्थति में देश में चार ज़ोन बनाकर चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाएँ।

सूत्रों ने कहा कि आज हो रही बैठक में इस वर्ष होने जा रहे झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावो को लेकर भी चर्चा होगी। इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव में हुई पार्टी की पराजय को लेकर भी कड़ी दर कड़ी मंथन किया जायेगा।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि राज्यों में चल रही गुटबंदी सुलझाने के लिए भी आज की बैठक में चर्चा किये जाने की संभावना है। पंजाब में सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू, राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट तथा हरियाणा में प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच चल रहे शीत युद्ध को समाप्त कराने के लिए राज्य के प्रभारियों से चर्चा होगी।

सूत्रों ने कहा कि आज की बैठक में कांग्रेस नेता अहमद पटेल, महासचिव के सी वेणुगोपाल, गुलाम नबी आज़ाद, रणदीप सिंह सुरजेवाला, आर पी एन सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पी चिदंबरम, कमलनाथ, शशि थरूर, मल्लिकार्जुन खड़के तथा पीएल पुनिया के मौजूद रहने की संभावना है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें