एसिड पीड़िता से बलात्कार की कोशिश में बीजेपी सरकार के मंत्री गिरफ्तार

भोपाल। मध्य प्रदेश में होटल के एक कमरे में एसिड हमले की एक पीड़ित लड़की से बलात्कार की कोशिश करने के आरोप में मध्य प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री राजेंद्र नामदेव को गिरफ्तार किया गया है।

राजेंद्र नामदेव को मध्य प्रदेश राज्य सिलाई कला मंडल के उपाध्यक्ष थे तथा गिरफ्तारी के बाद उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है। बलात्कार की कोशिश के आरोपों के बाद राजेंद्र नामदेव को भोपाल के हनुमानगंज थाने की पुलिस ने पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस से उन्हें गिरफ्तार किया।

पुलिस के मुताबिक, 18 जून 2016 को सिवनी निवासी युवती पर एसिड अटैक हुआ था। न्याय दिलाने की बात कहकर मंत्री युवती के करीब आए और उसे नौकरी दिलाने का झांसा दिया। करीब चार महीने पहले 11 नवंबर 2017 को उन्होंने राजदूत होटल के कमरा नंबर 106 में उसे बुलाया।

पीड़ित लड़की का आरोप है कि मंत्री ने पहले दिन अश्लील हरकतें की। फिर अगले दिन जबरन कपड़े उतारने लगे। इस दौरान उन्होंने मोबाइल से अश्लील तस्वीरें भी उतारी। विरोध करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। डर के मारे युवती चार महीने तक चुप रही। रविवार को उसने हनुमानगंज थाने पहुंचकर राज्य मंत्री नामदेव के खिलाफ केस दर्ज कराया।

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया के मुताबिक, युवती मूलतः सिवनी की रहने वाली है। 18 जून 2016 को उस पर हबीबगंज थाना क्षेत्र में एसिड अटैक हुआ था। राजेंद्र नामदेव ने इसी के बाद हमदर्दी दिखाई और मदद के बहाने युवती के करीब आ गए। इस दौरान नामदेव ने पीड़िता को नौकरी दिलाने का झांसा दिया था।

राज्य सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी की किरकिरी हो रही है। वहीँ विपक्ष बीजेपी और शिवराज सरकार पर हमला बोलने का कोई मौका खाली नहीं जाने दे रहा। फ़िलहाल बीजेपी डिफेंसिव मोड में आ गयी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें