एनडीए में भगदड़: अब इस पार्टी ने छोड़ा एनडीए का साथ

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को पश्चिम बंगाल में बड़ा झटका लगा है। पश्चिम बंगाल और दार्जलिंग में बीजेपी की सहयोगी रही गोरखा जममुक्ति मोर्चा ने एनडीए को अलविदा कह दिया है।

गोरखा जममुक्ति मोर्चा द्वारा एनडीए छोड़ने से बीजेपी को उत्तर बंगाल की चार सीटों और दार्जलिंग की एक सीट सहित पांच लोकसभा सीटों पर बड़ा नुकसान होने की संभावना है।

इससे पहले मोर्चा के अध्यक्ष बिनय तमांग शनिवार को ब्रिगे़ मैदान पर ममता बनर्जी की महागठबंधन बैठक में भी हए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखकर अपनी पार्टी के एनडीए छोड़ने के फैसले की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने ‘तीसरा मोर्चे’ में शामिल होने की बात भी कही है।

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा द्वारा एनडीए छोड़े जाने को बीजेपी के लिए इसलिए बड़ा झटका माना जा रहा है क्यों कि मोर्चा पिछले दस साल से बीजेपी के साथ गठबंधन में था। मोर्चे ने 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों का समर्थन किया था।

गौरतलब है कि इससे पहले तेलगुदेशम पार्टी, जीजेएम, असमगण परिषद और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी एनडीए को अलविदा कह चुके हैं। वहीँ शिवसेना लगातार बीजेपी पर दबाव बनाये हुए हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें