एनडीए का ये घटक दल कांग्रेस से कर सकता है गठबंधन, गुपचुप मुलाकात

नई दिल्ली। एनडीए का एक और सहयोगी दल बीजेपी से नाराज़गी के चलते अब यूपीए की तरफ बढ़ता दिखाई दे रहा है। उत्तर प्रदेश में सम्मानजनक सीटें न मिलने से नाराज़ अपना दल अब कांग्रेस के सम्पर्क में हैं।

सूत्रों की माने तो बीजेपी से नाराज़ अपना दल की संरक्षक अनुप्रिया पटेल और अध्यक्ष आशीष पटेल ने गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लंबी बैठक की है।

सूत्रों के मुताबिक अपना दल नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के आवास पर करीब एक घंटे तक बातचीत की। इस दौरान उत्तर प्रदेश में अपना दल और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर गहन मंत्रणा हुई।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस ने अपना दल नेताओं के साथ बातचीत के बाद अगले सप्ताह में एक बार फिर बैठक करने का निर्णय लिया है। इस बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम रूप दिया जा सकता है।

अपना दल की ओबीसी मतदाताओं के गहरी पैंठ होने के कारण माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की कुछ लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को बड़ा फायदा हो सकता है। कांग्रेस ने महान दल से पहले ही गठबंधन का एलान कर दिया है।

अपना दल के लोकसभा में दो सांसद हैं और उत्तर प्रदेश के वाराणसी, मिर्ज़ापुर और आसपास के कई जिलों में अपना दल की मजबूत पकड़ बताई जाती है। ऐसे में माना जा रहा है कि अपना दल – कांग्रेस के बीच गठबंधन होने के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश की कई सीटों पर बीजेपी को झटका लग सकता है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...