एग्जिट पोल: मिज़ोरम में भी बाजी मार सकती है कांग्रेस, बीजेपी का खाता खुलना भी मुश्किल

नई दिल्ली। मिजोरम में विधानसभा चुनावो को लेकर आये देश के प्रमुख न्यूज़ चैनलों के एग्जिट पोल में बीजेपी को एक भी सीट मिलने की संभावना नहीं दर्शायी गयी है। बीजेपी के दावों के पलट सभी एग्जिट पोल कांग्रेस और एमएनएफ के बीच मुख्य मुकाबला बता रहे हैं।

टाइम्स नाऊ-सीएनएक्स के एग्जिट पोल के मुताबिक एमएनएफ को 18, कांग्रेस को 16 और अन्य को 6 सीटें मिल सकती हैं। टाइम्स नाऊ-सीएनएक्स के एग्जिट पोल में बीजेपी को एक भी सीट मिलती नहीं दिखाई गयी है।

वहीँ रिपब्लिक-सी वोटर के अनुसार राज्य में एमएनएफ को 16-20, कांग्रेस को 14-18 और अन्य को 3-10 सीटें मिल सकती हैं। रिपब्लिक-सी वोटर ने भी अपने एग्जिट पोल में बीजेपी को एक सीट के काबिल नहीं समझा है।

इंडिया टुडे एक्सिज माई इंडिया के एग्जिट पोल में भी मिजोरम में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और एमएनएफ के बीच ही है। इसमें कांग्रेस को 8-12, एमएनएफ को 16-22 और अन्य को 9-16 सीटें मिल सकती हैं जबकि बीजेपी को एक भी सीट नहीं दी गयी है।

गौरतलब है कि मिज़ोरम में वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 34 सीट जबकि मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने पांच सीटें जीती थीं। वहीँ एक सीट मिजोरम पीपुल्स कांफ्रेंस ने जीती थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें