एग्जिट पोल का असर नहीं, माया से मिले अखिलेश, ममता से मिलेंगे नायडू

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद कल आये एग्जिट पोल का विपक्ष पर कोई असर नहीं दिख रहा है और नई सरकार बनाने के लिए विपक्ष की कसरत अभी जारी है।

इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती से उनके आवास पर मुलाक़ात की। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव में गठबंधन उम्मीदवारों के प्रदर्शन को लेकर भी चर्चा हुई।

इससे पहले हाल ही में तेलगुदेशम पार्टी के नेता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात कर केंद्र में नई सरकार के गठन में विपक्षी दलों की भूमिका को लेकर बातचीत की थी।

वहीँ आज चंद्रबाबू नायडू पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कर लोकसभा चुनाव के बाद की स्थति को लेकर चर्चा करेंगे। सूत्रों की माने तो कल ममता बनर्जी दिल्ली में यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी।

वहीँ ऐसी ख़बरें भी हैं कि बसपा सुप्रीमो मायावती आज शाम दिल्ली पहुँच रही हैं और वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी।

कल सातवें चरण के चुनाव के बाद विभिन्न चैनलों के आये एग्जिट पोल में एनडीए को बंपर सीटें मिलने की संभावना जताई गयी है। हालाँकि अभी ये नतीजे नहीं हैं, चुनाव परिणाम 23 मई को आएंगे। इस सब के बावजूद बीजेपी खेमे में ख़ुशी की लहर है।

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ा था। माना जा रहा था कि तीन दलों के गठबंधन से प्रदेश का जातीय समीकरण गठबंधन के पक्ष में होने से महागठबंधन को बड़ी सफलता हासिल होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें