‘एक देश एक चुनाव’ के मुद्दे पर पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली। देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ चुनाव कराये जाने के मुद्दे पर विचार विमर्श करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने जानकारी देते हुए रविवार को कहा कि इस बैठक में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

प्रह्लाद जोशी ने बताया कि पीएम मोदी 19 जून को बैठक में एक देश एक चुनाव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। उन्होंने आगे बताया कि पीएम मोदी संसद में टीम भावना का निर्माण करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने 20 जून को सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

वहीँ कल से शुरू हो रहे 17वीं लोकसभा के पहले संसदीय सत्र को सुचारु रूप से चलाने को लेकर आज संसद भवन में सर्वदलीय बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में एनडीए के साथ साथ विपक्षी दलों के नेताओं ने भी भाग लिया।

वहीँ संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने उनके आवास पर मुलाकात कर संसद का सत्र सुचारु रूप से चलाने के लिए सहयोग माँगा। उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अर्जुन राम मेघवाल भी थे।

इस मुलाकात के बाद प्रह्लाद जोशी ने बताया कि सोनिया गांधी के साथ उनकी बैठक सौहार्दपूर्ण रही। उन्होंने कहा कि संसदीय सत्र को सुचारु रूप से चलाने के लिए सरकार और विपक्ष दोनों के सहयोग की आवश्यकता होती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें