उर्मिला मातोंडकर ने लगाया कांग्रेस में गुटबंदी का आरोप, दिया इस्तीफा

मुंबई। फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस के अंदर गुटबंदी होने का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

उर्मिला ने कहा कि मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए हैं, लेकिन मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति के कारण मैं ऐसा कर नहीं पा रही हूं।

गौरतलब है कि उर्मिला ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर उत्तरी मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन चुनाव में उनको हार का सामना करना पड़ा। चुनाव में पराजय के बाद भी उर्मिला मातोंडकर ने पार्टी के अंदर गुटबंदी को अपनी हार का कारण बताया था।

16 मई को मुंबई कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को लिखे पत्र में उर्मिला मातोंडकर ने तत्कालीन मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को पत्र लिखकर अपनी हार के लिए स्थानीय नेताओं की काबिलियत, कमजोर प्लानिंग, कार्यकर्ताओं की बेरुखी और पैसों की कमी की शिकायत की थी।

पत्र में उर्मिला ने कहा था कि उन्होंने जीत के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन कांग्रेस संगठन से अपेक्षित सहयोग नहीं मिला। उन्होंने अपनी पराजय के लिए सीधे तौर पर चुनाव प्रचार के चीफ कॉर्डिनेटर सन्देश कोंडविलकर और दूसरे पदाधिकारी भूषण पाटिल और जिला अध्यक्ष अशोक सूत्राले को जिम्मेदार ठहराया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें