उपचुनाव में बीजेपी मुक्त आये परिणाम , राजस्थान की तीनो सीटों पर बीजेपी का सफाया

नई दिल्ली। राजस्थान में दो लोकसभा सीटों अजमेर और अलवर तथा एक विधानसभा सीट मांडलगढ़ पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी का सफाया हो गया है।

मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार विवेक धाकड़ ने सत्तारूढ़ बीजेपी उम्मीदवार शक्ति सिंह को करारी मात दी है। इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार विवेक धाकड़ ने 12974 मतों से जीत हासिल की है। मांडलगढ़ विधानसभा सीट पहले बीजेपी के पास थी लेकिन यहाँ से बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी के आकस्मित निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी।

वहीँ राजस्थान की दो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपनी जीत सुनिश्चित कर ली है। अजमेर और अलवर लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार बड़ी बढ़त की तरफ बढ़ रहे हैं।

दोपहर एक बजे तक कांग्रेस अजमेर लोकसभा सीट से 53 हजार और अलवर लोकसभा सीट से 74060 वोट से आगे चल रहे थे। ऐसे में दोनों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की विजय को सुनिश्चित माना जा रहा है।

इससे पहले कल अलवर से बीजेपी प्रत्याशी ने चुनाव परिणाम आने से पहले ही अपनी हार का अंदेशा जताकर पार्टी में सनसनी फैला दी थी। वहीँ दूसरी तरफ मांडलगढ़ विधानसभा चुनाव का परिणाम आते ही भाजपा की बुरी तरह से हार को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने समीक्षा बैठक शुरू कर दी है।

जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय पर जहाँ खुशियों का माहौल है। वहीँ भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर सन्नाटा पसरा है। कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

वहीँ अजमेर के एक बूथ पर बीजेपी उम्मीदवार को एक भी वोट नहीं मिलना बीजेपी के लिए एक बड़े खतरे की घंटी है। जानकारी के मुताबिक अजमेर के अधरवा पोलिंग बूथ पर बीजेपी उम्मीदवार को एक भी वोट नहीं मिला है।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें