उपचुनाव के लिए मतदान जारी, कैराना में 170 बूथों पर ईवीएम की शिकायत

नई दिल्ली। देश की चार लोकसभा तथा दस विधानसभा सीटों पर आज हो रहे चुनाव के लिए मतदान का काम जारी है। उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा तथा नूरपुर विधानसभा सीट पर कई बूथों पर ईवीएम में खराबी को लेकर राष्ट्रीय लोकदल ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

आज जिन राज्यों में उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है उनमे यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की पालघर और गोंदिया के साथ नागालैंड में एक लोकसभा सीट तथा यूपी की नूरपुर विधानसभा सीट के साथ बिहार, झारखंड, केरल, महाराष्ट्र, मेघालय, पंजाब, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल शामिल है। इन उपचुनावों के नतीजे 31 मई को आएंगे।

कैराना में रालोद उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने आरोप लगाया कि मुस्लिम और दलित क्षेत्रो के अधिकांश पोलिंग बूथों पर ईवीएम और वीवीपेट मशीनों में गड़बड़ी के चलते मतदान में देरी हुई है तथा शिकायत के बाद भी उन्हें बदलवाया नहीं गया है।

चुनाव आयोग को लिखे शिकायती पत्र में तबस्सुम हसन ने उन बूथों का खुलासा किया है जिन पर ईवीएम मशीनों के ख़राब होने की शिकायतें आयी हैं। वहीँ सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने लखनऊ में बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस की और ईवीएम गड़बड़ी का आरोप लगाया।

उन्होंने दावा किया कि नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 140 ईवीएम और कैराना में 130 मशीनों में खराबी की शिकायत है, क्योंकि उनमें गड़बड़ी की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी किसी भी कीमत पर गोरखपुर और फूलपुर की हार का बदला लेना चाहती है।

फ़िलहाल सभी जगह मतदान शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा है, खबर लिखे जाने तक किसी भी राज्य से किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें