उत्तर प्रदेश: राजा भैया बना रहे नई पार्टी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अब जल्द ही एक और नई पार्टी का नाम सुनाई देने लगेगा। यह पार्टी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया बना रहे हैं। नई पार्टी बनाने के लिए उन्होंने चुनाव आयोग में आवेदन किया है।

पिछले 25 वर्षो से निर्दलीय के तौर पर विधानसभा में पहुँचने वाले रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया ने कहा कि उन्होंने राजनीति में 25 वर्ष पूरे कर लिए हैं।

उन्होंने कहा कि उनका अब तक का राजनैतिक दफर उनके खुद के बूते रहा है। वे किसी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर कोई चुनाव नहीं जीते हैं बल्कि लगातार निर्दलीय चुनाव लड़ते रहे हैं और हर चुनाव में जीतते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब उन्होंने तय किया है कि वे अपना राजनैतिक दल खड़ा करेंगे। नई पार्टी के लिए उन्होंने चुनाव आयोग में आवेदन भी कर दिया है और जल्द ही वे नई पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे।

गौरतलब है कि राजा भैया की पहचान बाहुबली के तौर पर की जाती है। कुंडा और आसपास के इलाको में राजाभैया की तूती बोलती है। उनपर कई आपराधिक मामले विचाराधीन चल रहे हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें