उत्तर प्रदेश में महागठबंधन को लेकर अखिलेश बोले ‘जल्द खत्म होगा सस्पेंस’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष के गठजोड़ वाले गठबंधन को लेकर चल रहे कयासों के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि गठबंधन को लेकर चल रहा सस्पेंस जल्द समाप्त हो जायेगा।

पत्रकारों से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी और बसपा के बीच गठबंधन के कयासों को लेकर पूछे गए सवाल से जबाव में कहा कि इसमें विचारो और लोगों का संगम होगा और जल्द सच्चाई आपके सामने आ जायेगी।

गठबंधन में सपा बसपा के साथ क्या कांग्रेस भी शामिल होगी ? इस सवाल के जबाव में अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने जो कहा है कि गठबंधन में विचारो और लोगों का संगम होगा। इसी में पूरा जबाव है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के विधायक को सरकार में शामिल न किये जाने से नाराज़ अखिलेश यादव ने हाल ही में नाराज़गी ज़ाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने हमारा रास्ता साफ़ कर दिया है।

अखिलेश के इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बसपा के बीच चल रही गठबंधन की कोशिशों से कांग्रेस को अलग रखा गया है। आज भी गठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश यादव ने साफ़ जबाव नहीं दिया।

वहीँ कांग्रेस ने अखिलेश यादव के गुस्से को कम करने की कोशिश की है। उत्तर प्रदेश में पार्टी के अध्यक्ष राज बब्बर ने अखिलेश यादव के बयान पर कहा कि नाराज़गी अपनों से ही होती है। यदि हमारे बीच में किसी बात को लेकर कोई नाराज़गी है तो हम उसे बैठकर बातचीत से दूर करेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें