उत्तर प्रदेश आयुष सोसायटी गरीबो को उपलब्ध करा रही निशुल्क दवायें

अलीगढ़। गरीब और पिछडो की मदद के लिए उत्तर प्रदेश आयुष सोसायटी अब दूर दराज के इलाको तक पहुँच रही है। यह संस्था स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जगह जगह कैंप लगाकर गरीबो में निशुल्क यूनानी दवायें वितरित करती है।

संस्था का उद्देश्य है कि पैसे की कमी के चलते चिकित्सको तक न पहुँच पा रहे लोगों तक पहुंचकर उन्हें निशुल्क दवायेँ उपलब्ध कराई जाएँ। संस्था द्वारा लगाए जाने वाले कैंपो में डॉक्टर भी मौजूद रहते हैं।

इसी श्रंखला में जनपद अलीगढ़ के बरला कस्बे में साहिब शेरवानी के सहयोग से टीटू प्रधान के आवास पर एक कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में मरीजों को देखने के लिए डा सबा तथा डा नौशाबा मौजूद रहे।

इस कैंप में चिकित्सा के लिए पहुंचे मरीजों का परीक्षण कर उन्हें निशुक्ल दवायें उपलब्ध कराई गयीं। स्थानीय लोगों ने कैंप के आयोजक साहिब शेरवानी और उत्तर प्रदेश आयुष सोसायटी के कार्यो की सराहना की है।

स्थानीय लोगों के अनुसार यह संस्था गरीबो तक पहुँच कर उन्हें निशुल्क दवायें उपलब्ध कराकर सही मायने में गरीबो को लाभ पहुंचा रही है। लोगों ने कहा कि इस तरह के आयोजन ने अन्य संस्थाओं को भी प्रेरणा मिलेगी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें