उज्ज्वला योजना में भ्रष्टाचार: बीजेपी नेता गिरफ्तार

मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में कथित तौर पर भ्रष्टाचार में लिप्त एक बीजेपी नेता को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बीजेपी नेता मुर्शिदाबाद का जिला महासचिव है।

बीजेपी महासचिव सौमेन मंडल पर आरोप है कि उसने फ़र्ज़ी दस्तावेजों के आधार पर उज्ज्वला योजना के कनेक्शन लेकर लोगों को बेचे। इतना ही नहीं सोमेन मित्रा ने उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन दिलवाने के नाम पर सैकड़ो लोगों से रकम ऐंठी।

उज्ज्वला योजना में भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद कोलकाता पुलिस ने बीजेपी महासचिव सोमेन मंडल को आईपीसी की धारा 120 बी/420/409 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में एक बयान में उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी के कई नेता उज्जवला योजना घोटाले में शामिल हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में गरीब परिवारों को एलपीजी कनेक्शन दिया जाता है। ग्रामीण इलाकों में रहने वाले बीपीएल राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में सिलेंडर दिया जाता है।

कोलकाता पुलिस अभी इस मामले में जांच कर रही है और सोमेन मंडल से जुड़े लोगों के रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। पुलिस को संदेह है कि इस तरह के कई मामले अन्य जिलों में भी हुए हैं।

पुलिस के मुताबिक बीजेपी महासचिव सोमेन मंडल ने उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन दिलवाने के नाम पर न सिर्फ लोगों से पैसे ऐंठे बल्कि उनके कनेक्शन में मिले मुफ्त सिलेंडर को दूसरे लोगों को बेच दिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें