ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं हुई बल्कि उसमे सेटिंग की गयी थी: आज़म खान

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री और सपा के कद्दावर नेता आज़म खान ने निकाय चुनावों के परिणामो पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ईवीएम टेम्परिंग नहीं हुई बल्कि उसमे सेटिंग की गयी थी।

उन्होंने कहा कि जब तक चुनावो में ईवीएम का इस्तेमाल होता रहेगा बीजेपी जीतेगी अगर वैलेट पेपर का इस्तेमाल होगा तो समाजवादी पार्टी जीतेगी। आज़म खान का यह बयान निकाय चुनाव परिणाम आने के एक दिन बाद आया है।

वहीँ समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर हार के लिए अप्रत्यक्ष रूप से ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया है। सपा के अध्यक्ष अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि “जिन जगहों पर बैलट पेपर से मतदान हुए वहां बीजेपी सिर्फ 15 प्रतिशत सीट ही जीत सकी है, जबकि ईवीएम से हुए मतदान वाली जगहों पर बीजेपी का जीत प्रतिशत 46 है।”

इससे पहले कल आये निकाय चुनाव परिणामो में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा था। प्रदेश के 16 नगर निगमों में बीजेपी ने 14 सीटों पर सफलता हासिल की, वहीँ बसपा को निगमों में सफलता मिली। सबसे चौकाने वाला परिणाम समाजवादी पार्टी के लिए रहा उसे प्रदेश के 16 नगर निगमों में से एक भी सीट पर सफलता नहीं मिली।

वहीँ बहजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी चुनावो में ईवीएम के इस्तेमाल पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा कि यदि ईवीएम की जगह वैलेट पेपर से चुनाव कराये जायें तो वे यकीन से कह सकतीं हैं कि 2019 में भी बीजेपी हारेगी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें