चुनाव बड़ी खबर

ईवीएम को लेकर हाहाकार, कई जगह ईवीएम पकड़ी गयीं

नई दिल्ली। देश के कई भागो से कई वाहनों में ईवीएम पकड़ी गयी हैं। बिहार, उत्तर प्रदेश में कुछ लोकसभा क्षेत्रो में ईवीएम भरी गाड़ियां पकडे जाने से माहौल गरमा गया है।

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सारण और महाराजगंज सीट के एक स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश कर रहे ईवीएम से भरे एक ट्रक को पकड़ा और उसे अंदर प्रवेश करने से पहले ही रोक लिया। गाडी के साथ मौजूद सदर बीडीओ यह बताने में असमर्थ रहे कि ये ईवीएम कहाँ से लायी गयी हैं और स्ट्रॉन्ग में क्यों लाई जा रही हैं।

राष्ट्रीय जनता दल ने ईवीएम भरे ट्रक का फोटो ट्वीट करते हुए कहा है कि उस समय मौके पर इलाके के बीडीओ भी मौजूद थे, जो इस बारे में पूछने पर कोई जवाब नहीं दे पाए। फिलहाल उस ट्रक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

वहीँ उत्तर प्रदेश के चंदौली और गाजीपुर क्षेत्र में भी ईवीएम से भरी दो गाड़ियां स्ट्रांग रूम के पास आकर रुकी और गाड़ी में रखी ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखने की कोशिश की गयी। जिस पर बसपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने विरोध जताया। इस बीच मौके पर सपा बसपा कार्यकर्त्ता पहुँच गए और ईवीएम बदलने की कोशिशों का आरोप लगाते हुए प्रशासन की कोशिशों का विरोध किया।

इस बीच खबर आ रही है कि गाज़ीपुर से गठबंधन उम्मीदवार अफ़जाल अंसारी अपने समर्थको के साथ धरने पर बैठे हैं। स्ट्रांग रूम तक ईवीएम लेकर पहुंची दोनों गाड़ियों पर नंबर प्लेट भी नहीं लगी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें