इस सीट पर मतगणना में निकले 8 हज़ार वोट ज़्यादा, सपा उम्मीदवार ने उठाये सवाल

बदायूं। उत्तर प्रदेश की बदायूं लोकसभा सीट पर मतगणना के दौरान आठ हज़ार वोट ज़्यादा निकलने के मामले में सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने सवाल उठाये हैं। धर्मेंद्र यादव ने जिलाधिकारी से पूछा है कि ये अतिरिक्त 8 हज़ार वोट कहाँ से आये।

धर्मेंद्र यादव ने कहा कि ‘मेरी आपत्ति बिल्सी विधानसभा सीट पर हुई मतगणना को लेकर है। वोटिंग होने के बाद जो रिकॉर्ड मुझे उपलब्ध कराया गया था उन आंकड़ों के मुताबिक 1,88,248 वोट पड़े थे। सबसे कम वोट बिल्सी में ही पड़े थे। लास्ट राउंड की गिनती के बाद जो आंकड़े आए हैं, उनमें उस सीट पर 1,96,110 वोट पाए गए। इस तरह फाइनल गिनती में इस सीट पर करीब 8 हजार वोट ज्‍यादा पड़ गए हैं।’

उन्होंने कहा कि इस मामले में जिलाधिकारी से लिखित में शिकायत कर सपष्टीकरण माँगा गया है। यदि जिलाधिकारी की तरफ से कोई संतुष्टिपूर्ण जबाव नहीं मिला तो हम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाएंगे।

बदायूं से दो बार के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि बिल्सी विधानसभा में ही करीब 8 हजार वोट कहां से ज्यादा आ गए? एसपी नेता ने कहा कि सहसवान में हम जीत रहे थे, इसलिए वहां गड़बड़ी नहीं हुई।

गौरतलब है कि बदायूं लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सलीम इक़बाल शेरवानी के खड़े होने से सपा का यादव मुस्लिम समीकरण गड़बड़ा गया। इस सीट पर धर्मेंद्र यादव 2009 और 2014 में लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं लेकिन इस बार मामूली अंतर् से चुनाव हार गए।

जानकारों की माने तो यदि सपा बसपा रालोद गठबंधन में कांग्रेस को भी शामिल किया गया होता तो कम से कम दो दर्जन सीटों पर परिणाम बदल सकता था लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती की ज़िद्द के चलते गठबंधन में कांग्रेस से परहेज किया गया। जिसके नतीजतन कई सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार को मिले वोट गठबंधन उम्मीदवारों की पराजय का कारण बने।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें