इमरान खान की धमकी: कश्मीर के 80 लाख लोगों के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर को लेकर धमकी भरे लहजे में कहा है कि हम कश्मीर के 80 लाख लोगों के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।

सोमवार को कश्मीर मामले पर देश को अपने संबोधन में इमरान खान ने कहा कि “मैं कश्मीरियों की आवाज़ बनूंगा। भारत ने आर्टिकल 370 हटाकर गलती की है। POK में हमारी सेना पूरी तरह से तैयार है। हम कश्मीर के 80 लाख लोगों के लिए किसी भी हद तक जाएंगे।”

इमरान खान ने आगे कहा कि मोदी ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। भारत ने ये गलती करके कश्मीरियों को आजादी के लिए खुली छूट दे दी है। अब संयुक्त राष्ट्र की जिम्मेदारी है कि वो अब कश्मीर के साथ खड़े हों। पाकिस्तान और कश्मीर ही नहीं बल्कि दुनिया भर के सवा अरब मुसलमान यूनाइटेड नेशंस की तरफ उम्मीदों से देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा वह न्यू यॉर्क और अन्य बड़े देशों के सामने उठाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में यूएनएससी की बैठक होने से ही मामला अंतरराष्ट्रीय हो गया है और पूरी दुनिया का ध्यान खींचा गया है।

कश्मीर मुद्दे पर अन्य देशो का सहयोग न मिलने का ज़िक्र करते हुए इमरान खान ने कहा कि “आज दुनिया की ताकतें और मुसलमान देश भी मजबूरी की वजह से उनके साथ नहीं हैं लेकिन वक्त के साथ वह उनका साथ जरूर देंगी। आप मायूस न हों, हम पूरी दुनिया में कश्मीर के ऐंबेसडर बनेंगे। मैं 27 सितंबर को यूएन में यह मुद्दा उठाऊंगा।”

पाक पीएम इमरान खान ने परमाणु हथियारों की धमकी देते हुए कहा कि ‘दोनों तरफ परमाणु हथियार हैं। अगर युद्ध हुआ तो दोनों देशों के साथ पूरी दुनिया तबाह होगी। इमरान ने कहा कि हम कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जाएंगे।’

वहीँ दूसरी तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने स्पष्ट कहा कि कश्मीर मुद्दे पर हम किसी दूसरे देश को कष्ट नहीं देना चाहते। यह भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मामला है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें