आज़म बोले ‘बाबरी मस्जिद की तरह ताजमहल को भी ढहा दिया जाएगा’

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केबिनेट मंत्री आज़म खान ने संदेह व्यक्त करते हुए कहा है कि बाबरी मस्जिद की तरह ताज महल को भी आज नहीं तो कल डायनामाइट से उड़ा दिया जाएगा।

आज़म खान ने कहा कि दुनिया के देशो के दबाव में अभी तक ताजमहल सुरक्षित रहा है लेकिन इसे कभी भी उड़ाया जा सकता है। टाइम्स नाउ से बात करते हुए आज़म खान ने कहा कि ‘पूरे देश में जिस तरह का माहौल बाबरी मस्जिद टूटने और ढहाने से पहले बना था। यह माहौल एक दिन में नहीं बना था, यह माहौल कई वर्षों तक चला।

उन्होंने कहा कि ‘जो लोग इंसाफ पसंद हैं उन लोगों को याद होगा कि सुप्रीम कोर्ट का स्टे था, हाईकोर्ट का स्टे था, उस वक्त के यूपी के मुख्यमंत्री का कोर्ट में हलफनामा था, लेकिन इसके बाद भी 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद को डायनामाइट से उड़ा दिया गया।’

आज़म ने कहा कि पीएनओ की किताब में जो कुछ भी लिखा गया है, उन सब पर फासिस्ट ताकतों ने अमल किया। आरएसएस ने उस पर अमल किया। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि यहां शिवजी का मंदिर था। अगर मंदिर के नाम पर बाबरी मस्जिद को उड़ा दिया गया तो कोई भी इबादतगाह या इमारत नहीं बच सकती।

उन्होंने कहा कि ‘मेरा मानना है कि आज जो भी लीपापोती हो रही है, वह इसलिए हो रही है क्योंकि पूरी दुनिया का दबाव है। यह एक ऐतिहासिक स्मारक है और पूरी दुनिया का सातवां अजूबा है। सिर्फ दुनिया के दबाव की वजह से ताजमहल बचा हुआ है। ताजमहल को डायनामाइट से उड़ाना है।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *