आस्था के नाम पर गुंडागर्दी: कार से तोड़फोड़ के मामले में एक कावड़िया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली के मोतीनगर इलाके में एक कार के साथ कावड़ियों द्वारा की गयी तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक कावड़िये को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार किये गए कावड़िये का फोटो भी जारी किया है।

गौरतलब है कि सात अगस्त को जब कावड़िये ट्रेफिक को चीरते हुए बीच सड़क पर चल रहे थे इस दौरान एक कावड़िये से कार मामूली तौर पर टच हो गयी। इस कार में एक महिला तथा एक पुरुष सवार थे।

कार टच होने के बाद दम्पति ने कावड़िये से अपनी गलती के लिए माफ़ी भी तलब की लेकिन इसके बावजूद कावड़ियों का झुंड कार पर टूट पड़ा और कार को क्षतिग्रस्त। इस घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया था।

इस घटना के दौरान मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस भी कावड़ियों के सामने लाचार नज़र आयी। इस दौरान लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे और कावड़िये कार पर लाठियां बरसाते रहे। इस दौरान सड़क पर ट्रैफिक चलता रहा लेकिन किसी ने कांवड़ियों के पास जाने की साहस तक नहीं दिखाया।

आस्था के नाम पर दादागिरी:

आस्था के नाम पर शराब के नशे में धुत्त कावड़ियों के उत्पात की यह पहली घटना नहीं है। बुलंदशहर जनपद में कावड़ियों ने न सिर्फ पुलिसकर्मियों से हाथापाई की बल्कि यूपी पुलिस की डायल 100 वैन को भी लाठी डंडो से क्षतिग्रस्त कर दिया।

मुज़फ्फरनगर में तो शराब के नशे में धुत कावड़ियों के दो गुटों की झड़प में एक कावड़िये की उस समय मौत हो गयी जब एक कावड़िये ने दूसरे कावड़िये पर शराब की बोतल से हमला बोल दिया।

वहीँ दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार ने कावड़ियों के स्वागत के व्यापक प्रवन्ध किये हैं। कावड़ियों के स्वागत के लिए उनपर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करने की भी खबर है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें