आध्यात्मिक गुरु भय्यू जी महाराज ने खुद को गोली मारी, मौत

इंदौर। आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने आज सुबह खुद पर गोली चलाई, जिन्हे गंभीर हालत में इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ इलाज के दौरान भय्यूजी महाराज की मौत हो गयी।

जानकारी के मुताबिक भय्यूजी महाराज ने अपने सिर में गोली मारी थी। अभी ख़ुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल सका है। भय्यूजी महाराज ने पहली पत्नी की मृत्य के पश्चात पिछले वर्ष ही दूसरी शादी की थी।

पुलिस के अनुसार भय्यू महाराज ने मंगलवार दोपहर को सिल्वर स्प्रिंग स्थित अपने बंगले की दूसरी मंजिल पर खुद को गोली मार ली। सुसाइड के पीछे पारिवारिक झगड़ो को लेकर संदेह जताया जा रहा है। भय्यूजी महाराज की मौत की खबर सुनकर सैकड़ो की तादाद में उनके समर्थक अनुयायी अस्पताल के बाद जमा हो गए।

भय्यूजी महाराज की राजनीति में अच्छी पैंठ थी। मध्य प्रदेश सरकार में उन्हें हाल ही में राज्य मंत्री का दर्जा मिला था। जिसे उन्होंने यह कह कर अस्वीकार कर दिया था कि संतो के लिए पदों का कोई महत्व नहीं होता।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। भय्यूजी महाराज की मौत के बाद उनके अनुयायियों में शोक की लहर दौड़ गयी है और खबर सुनकर उनके अनुयायिओं का आना जारी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें