आज से मोदी सरकार के खिलाफ शुरू होगा अन्ना हज़ारे का अनशन

नई दिल्ली। लोकपाल की न्युक्ति और किसानो की दुर्दशा के मुद्दे पर प्रमुख समाजसेवी अन्ना हज़ारे आज से दिल्ली के रामलीला मैदान में अपना अनशन शुरू करेंगे।

अन्ना हज़ारे गुरूवार को महाराष्ट्र से दिल्ली पहुंचे हैं और वे महाराष्ट्र भवन में रुके हैं। वह शुक्रवार सुबह पहले राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि स्थल पर जाएंगे। वहां से सीधे रामलीला मैदान में जाकर किसानों की मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठेंगे।

अन्ना हजारे पहले ही कह चुके हैं कि वे अपने इस आंदोलन से राजनीतिक लोगों को दूर रखेंगे। अगर कोई राजनीतिक दल इसमें शामिल भी होना चाहता है तो उसे भीड़ के साथ जगह मिलेगी। उसे मंच पर जगह नहीं दी जाएगी।

अन्ना हजारे ने कहा है कि वह इस आंदोलन में शामिल होने वालों से शपथ पत्र ले रहे है की वह इस आंदोलन के बाद किसी राजनीति दल में नहीं जाएंगे। अन्ना के साथ जुड़े लोगों का कहना है कि हजारों की संख्या में देशभर के अलग-अलग राज्यों से किसान इस आंदोलन में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें